Free Cold Water in Haryana Roadways: अब रोड़वेज बसों में मिलेगा फ्री ठंडा पानी!

Free Cold Water in Haryana Roadways:- हरियाणा सरकार ने बढ़ती गर्मी के कारण राज्य परिवहन की सभी बसों में यात्रियों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को राज्य परिवहन निदेशालय की ओर से प्रदेश के सभी महाप्रबंधकों को निर्देश दिए गए कि हरियाणा रोडवेज की सभी बसों में ठंडे पानी की व्यवस्था की जाए ताकि यात्रियों को पानी की कमी के कारण परेशानी न हो।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निदेशों में आगे कहा गया है कि वर्तमान में लगातार बढ़ते तापमान के कारण गर्मी का स्तर भी बढ़ रहा है, जिससे बसों में यात्रा कर रहे यात्रियों को परेशानी हो रही है। गर्मी के कारण पानी की बढ़ती हुई आवश्यकता भी होती है, कई बार ऐसे स्थान भी होते हैं जहां पानी की सुविधा नहीं होती। इसलिए, परिवहन विभाग के निदेशक द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि तुरंत प्रभाव से सभी बसों में ठंडे पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और इस संदर्भ में सभी चालकों और परिचालकों को भी निर्देश दिए जाएं, ताकि यात्रियों को बढ़ती हुई गर्मी में पीने के लिए ठंडे पानी की कमी से जूझना न पड़े।

WhatsApp Image 2024 06 19 at 08.40.54 326d7fcf
Free Cold Water in Haryana Roadways: अब रोड़वेज बसों में मिलेगा फ्री ठंडा पानी! 3

बता दें कि पिछले काफी समय से प्रदेशवासी बहुत गर्मी का सामना कर रहे हैं। बीते रविवार को नूँह जिले में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। प्रदेश के अन्य जिलों में भी तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि मानसून की संभावना 28 जून से प्रदेश में देखने को मिल सकती है।

वर्तमान में राज्य में आसमान से बेहद गर्मी बरस रही है। राज्य में औसत तापमान 6.7 डिग्री था। इस भयंकर गर्मी में यात्रियों को कई बार पानी की आवश्यकता होती है। हरियाणा राज्य परिवहन निदेशक ने सभी बसों में ठंडे पानी की व्यवस्था करने का आदेश दिया है ताकि यात्रियों को पानी की कोई परेशानी न हो।

बढ़ती गर्मी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने हरियाणा राज्य परिवहन की सभी बसों में यात्रियों के लिए ठंडे पेयजल की व्यवस्था की है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “राज्य परिवहन निदेशालय ने राज्य भर के सभी महाप्रबंधकों को इस पहल को तुरंत लागू करने के निर्देश जारी किए हैं।” उन्होंने कहा कि यह निर्देश बढ़ते तापमान के कारण ठंडे पानी की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है, जिससे बस यात्रियों को काफी असुविधा होती है।

फरीदाबाद जिले के रोडवेज डिपो से चलने वाली करीब 92 लंबे रूट की सभी बसों में ये व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। बल्लभगढ़ फरीदाबाद डिपो से चलने वाली करीब 92 लंबे रूट जैसे की चंडीगढ़, अमृतसर, यमुनानगर, शिमला, धर्मशाला, मुरादाबाद, आगरा, जयपुर, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, कटराजम्मू आदि बसों में एक जग में लगभग 20 लीटर क्षमता का ठंडे पानी से भरा रहेगा। साथ ही, इस जग के साथ डिस्पोजल गिलास भी होंगे, ताकि यात्रियों को पानी पीने में सुविधा हो सके।

हरियाणा राज्य परिवहन के निदेशालय ने मंगलवार को प्रदेश के सभी महाप्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि बसों में तुरंत ठंडे पेयजल की व्यवस्था करें। निर्देशों में कहा गया है कि सभी बसों में ठंडे पानी की व्यवस्था तुरंत ही प्रारंभ की जानी चाहिए। हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक लेखराज ने बताया कि बुधवार से यह व्यवस्था शुरू होगी, और गुरुवार तक सभी लंबे रूट की बसों में ठंडे पानी की सुविधा दुरुस्त हो जाएगी।